Gold Ring Astrology: इन राशी वाले जातकों को नहीं पहननी चाहिए सोने की अंगूठी, जानें इससे क्या होता है नुकसान

 
Gold Ring Astrology
Whatsapp Channel Join Now

Gold Ring Wearing: भारत में सोना लोकप्रिय धातुओं में से एक है, इसका धार्मिक महत्व भी है। इसलिए लोगों में सोने के आभूषण पहनने का क्रेज होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति ग्रह की यह धातु कई राशियों के लोगों के लिए बेहद शुभ होती है।

लेकिन कुछ के लिए बेहद नुकसानदायक तो आइये जानते हैं कि सोने की रिंग पहनना किन राशि के लोगों के लिए शुभ है या अशुभ, साथ ही सोने की रिंग पहनने से पहले किसी ज्योतिषी की सलाह जरूर लेना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने का संबंध बृहस्पति ग्रह से है।

Gold Ring Astrology

सोना या सोने की रिंग पहनने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है और व्यक्ति का भाग्य साथ देने लगता है, घर में सुख-समृद्धि आती है। इससे सोना पहनने वाले व्यक्ति पर ईश्वर की कृपा रहती है। विशेष रूप से मेष, कर्क, सिंह, धनु, मीन राशि के लोगों के लिए सोना खरीदना भाग्यशाली होता है। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति की धातु वृषभ, मिथुन, मकर और कुंभ राशि के लोगों के लिए सोना शुभ नहीं होता, इसलिए इस राशि के लोगों को सोने की रिंग पहनने से बचना चाहिए। किसी व्यक्ति को अगर पेट से संबंधित कोई परेशानी हो या थायरॉयड या कोलेस्ट्रॉल की समस्या हो तो उस व्यक्ति को भी सोने की रिंग नहीं पहनना चाहिए।

Gold Ring Astrology

आप मोटे हैं तो भी सोने की रिंग नहीं पहननी चाहिए। क्योंकि मोटापे के शिकार व्यक्ति सोना पहनते हैं तो मोटापा बढ़ सकता है। ऐसे लोग जिनकी कुंडली में बृहस्पति खराब हो या किसी भी प्रकार से दूषित हो , ऐसे लोगों को भी सोने के प्रयोग से बचना चाहिए।

कमर में सोना धारण नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपका पाचन तंत्र खराब हो सकता है। पेट के अलावा गर्भाशय, यूट्रस आदि की समस्याएं हो सकती है, जो लोग बहुत गुस्सैल हैं, उन्हें भी सोना नहीं पहनना चाहिए। ज्योतिषियों के अनुसार एकाग्रता में वृद्धि लाने के लिए सोने की अंगूठी को तर्जनी अंगुली में पहननी चाहिए।

Gold Ring Astrology

अगर आप चाहते हैं कि आपका दांपत्य जीवन खुशहाल बना रहे तो आपको गले में सोने की चेन धारण करनी चाहिए, संतान प्राप्ति के लिए अनामिका अंगुली में सोना धारण करना फायदेमंद होता है। ऐसा माना जाता है कि मध्यमा अंगुली में सोने की रिंग पहनने से धन प्राप्ति होती है।

तर्जनी में पहनने से फोकस बढ़ता है और छोटी अंगुली में सोने की रिंग पहनने से सांस लेने में सुविधा होती है और सोने की बालियां आपके दिमाग को साफ करती हैं और मानसिक शांति मिलती है।

Gold Ring Astrology