Badaun News: जब डीएम और मंत्री से बोला लेखपाल, कहा - ‘आप ब्रेकफास्ट कर रहे है और हम सभी भूखे है, जब आप ही निष्पक्ष नहीं तो हम कैसे होंगे’

 
Badaun News
Whatsapp Channel Join Now

Badaun News: बदायूं जिले में एक लेखपाल को ज्वाइनिंग लेटर मिले कुछ घंटे ही हुए थे कि डीएम ने उनकी बर्खास्तगी का नोटिस जारी कर दिया। डीएम और मंत्री की मौजूदगी में चल रही मीटिंग के दौरान नए नवेले लेखपाल ने कुछ ऐसा कर दिया कि लेने के देने पड़ गए।

डीएम ने लेखपाल से स्पीष्टीकरण मांगते हुए सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दिया। आपको बता दें, कलेक्ट्रेट परिसर के अटल सभागार में लेखपालों को ज्वाइनिंग लेटर देने के लिए कार्यक्रम रखा गया था। इसमें केंद्रीय मंद्री बीएल वर्मा समेत सदर विधायक और जिलाधिकारी मनोज कुमार मौजूद थे।

Badaun News

110 नवनियुक्त लेखपालों को नियुक्ति पत्र बांटे गए। इसमें महेंद्र भी शामिल थे, जिनकी तैनाती सदर तहसील के रियोनइया क्षेत्र में हुई थी, लेकिन डीएम और मंत्री के नाश्ता करने के दौरान अचानक महेंद्र उनके पास पहुंच गए और उनपर पक्षपात का आरोप लगा दिया, जिस वजह से मामला बिगड़ता चला गया।

नए नवेले लेखपाल ने कहा कि आप लोग नाश्ता कर रहे हैं, लेकिन लेखपालों के लिए आपने कुछ नहीं मंगवाया। डीएम को लेखपाल साहब का ये तल्ख रवैया रास नहीं आया। उन्होंने कहा कि आप सीट पर जाकर बाकी लेखपालों के साथ बैठिए आपको नाश्ता वहीं दे दिया जाएगा, लेकिन लेखपाल साहब कहा मानने वाले थे।

Badaun News

डीएम के कहने के बावजूद भी जनाब वहीं खड़े रहे। बस फिर क्या था केंद्रीय मंत्री के जाने के बाद डीएम ने सदर एसडीएम को नवनियुक्त लेखपाल से स्पष्टीकरण मांगने और संतोषजनक जवाब न मिलने पर बर्खास्त करने के निर्देश दिए।

जानकारी के मुताबिक एसडीएम की ओर से नोटिस भी जारी किया जा चुका है। एसडीएम के नोटिस में लेखपाल से दो दिनों में जवाब मांग गया है, साथ ही कहा गया है कि ऐसा न करने पर सेवा समाप्ति को लेकर विचार किया जाएगा।

Badaun News

Badaun News